lifestylehindi Best Website For Hindi Article On LifeStyle

How To Look Younger | Younge कैसे दिखे

1

दोस्तों, अपनी बुरी आदतों की वजह से आजकल कई लोगों को बहोत सी परेशानीया होने लगी है. जैसे पेट निकलना, अॅसिडिटी, वजन का बढ़ना और skin की परेशानी, और इस वजह से ‘असमयिक बुढ़ापा’ यानी उम्र से बुढ़ापा आने लगता है. और बुढ़ापा किसे चाहियें होंगा ? इसका जवाब है नहीं, किसी को भी नहीं. इस परेशानी से मुक्ती पाने के लिये. बाजार में बहोत सी दवाईया मौजूद है लेकीन उन दवाइयों के साईड इफेक्ट भी बहोत है. इसलिये हम अगर अपने कुछ आदते बदले तो अपने अपने इन सब परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.
तो आईये की हमें हमारी कौनसी आदते बदलनी होंगी. और Younge कैसे दिखना हैं / How To Look Younger.

How To Look Younger / Younge कैसे दिखे

How To Look Younger*देर रात तक न जगे – दोस्तों, अगर हमें Younge दिखना है तो सबसे पहले तो देर रात तक जगने की आदत हमें बदलनी होगी किशोरावस्था मतलब 16 से 25 साल की उम्र में देर रात तक जगने का अपना ही मजा है लेकिन ये आदत बन जाये तो जल्दी ही बुढ़ापा महसुस होने लगता है. इसके पीछे एक महत्त्वपूर्ण वजह ये है की अगर आप रोज पूरी नींद सोते और ठीक तरह से आराम करते है तो आप बहोत फिट रहेंगे.

*व्यायाम करे – अगर आपको सिढी चढ़ने में दिक्कत हो रही है, ज्यादा चलने में सास फूल रही है या फिर आपके कपडे तंग हो रहे है और आपके बढ़नेवाले वजह से लेकर आप आप सिरीयस नहीं है. तो सावधान आपका शरीर बीमारियों का घर बनता जा रहा है. लेकीन आपको Younge दिखना है तो हमेशा योग और व्यायाम करना बहोत जरुरी है. व्यायाम करने के वजह से आपके शरिर में ताजगी और स्फुर्ती बनी रहती है.
दोस्तों, जवान रहना मतलब स्वस्थ रहना इसलिये आप हमेशा व्यायाम करे और संतुलित भोजन करे जिससे आप अपना वजन अपनी लम्बाई के अनुसार रख सके और हमेशा आप Younge दिखेगे.

*अपने भोजन पर ध्यान दे – खाने-पिने में संयम बहुत जरुरी है, आजकल फास्ट फुड हमारे जीवन का अभिन्न अंग है. इसके बीना हमारे दिन की शुरुवात ही नहीं होती. लेकीन ये फ्रास्ट फुड हमारे शरीर में सोडीयम, कोलेस्ट्राल और शुगर की मात्रा का लेवल बिगाड़ सकता है. इस कारण आपको मोटापा, मधुमेह और त्वचा संबधित समस्याये जैसे झुरिया हो सकती है. और ये सब तो जवानी के दुश्मन है इसलिये अपने खाने – पिने पे सबसे ज्यादा ध्यान दे.

*गलत आदत न लगने दे – गलत आदत मतलब सिगारेट, शराब पीना, गुटखा खाना, इन जैसी आदते हम जानते है की खराब है गलत है फिर भी बहोत से लोग इससे पिछा नहीं छुड़ा पाते शोध से पता चला है की सिगारेट पिने से हमारे जीवन के 5 सेंकड कम हो जाते है. और जो लोग 35 साल से पहले सिगारेट छोड़ देत है, उनकी उम्र 8 साल तक ज्यादा हो जाती है. और ज्यादा शराब पिने से मोटापा, लीवर की बीमारियाँ, उच्च उक्तचाप और दिल से जुडी अनेक बीमारियां हो सकती है, इसलिये इन सब गलत आदतों को छोड़ दो. जवानी के मजे तो तभी ले संकोगे स्वस्थ रहेंगे.

*ज्यादा पानी पिये – पानी से आपके शरीर को जरुरी न्यूट्रीएट्स मिलता है इसलिये आप जितना ज्यादा पानी पियेंगे आपकी skin पर उतनाही निखार आयेंगा. और यदी आप पानी कम पियेंगे तो आपके त्वचा में सूखापन, झुरिया / wrinkles और धब्बे आने लगते है. इसलिये गर्मी के दिनों में मौसमी फलो का खूब सेवन करे क्योकी ज्यादा तर फलो में जैसे टरबुज, खीर, काकडी, आम आदी में पानी की मात्रा 90% तक होती है.

*आराम जरुर करे – दोस्तों, इन सब चीजो के साथ आराम भी बहोत जरुरी है. काम करने के लिये सारा जीवन पड़ा है. स्वस्थ रहेंगे तो अधिक काम कर पायेंगे. और स्वस्थ मन में सकारात्मक विचार आयेंगे.
इन सबी बातो को करके आप हमेशा Younge रह सकते है. इसलिये ये जरुर करके देखे.

Read More Collection – Beauty Tips In Hindi

जरुर पढ़े –

  1. बारिश में घरबैठे फेशियल
  2. गोरी त्वचा पाने के जबरदस्त उपाय
  3. मैनीक्योर और पेडीक्योर
  4. सुंदरता बढ़ाने के लिये लाभकारी केला
  5. गर्मियों में त्वचा की देखभाल
  6. नारियल तेल के फायदे
  7. एलोवेरा के फ़ायदे
  8. लम्बे और घने बाल पाने के घरेलु उपाय
  9. नाखुन की सुंदरता बढ़ाने के उपाय
  10. बुढ़ापे वाली त्वचा को अलविदा

अगर आपको हमारा Look Younger  In Hindi लेख अच्छा लगा तो जरुर हमें कमेन्ट के माध्यम से बताएं. और facebook पर लाइक करके हमसे जुड़ें. धन्यवाद

1 Comment
  1. Rakesh/AchhiAdvice says

    Aajkal sabse badi yahi samsya hai logo ki nasa ki aadte .
    Nice Tips Shipla Ji

Leave A Reply

Your email address will not be published.